Home IPL IPL T20 Rule How many balls are going to change? IPL T20 introduces new...

How many balls are going to change? IPL T20 introduces new rule | IPL protocol: Balls hit for six to be replaced,

82
0

How many balls are going to change?: यूएई में सितंबर में शुरू होने वाली बाकी IPL T20 Series के साथ, आईपीएल प्रबंधन ने सुरक्षा कारणों से कुछ नियमों में बदलाव किया है।

आईपीएल टीमों कोलकाता नाइट राइडर्स KKR and SRH , सनराइजर्स हैदराबाद, सीएसके टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों को कोरोना से हुए नुकसान के कारण पिछले साल 4 मई को आईपीएल मैचों को अचानक रोक दिया गया था। लीग मैचों का केवल पहला दौर ही हो सकता था।

IPL T20 schedule

इस स्थिति में, बीसीसीआई ने दूसरे दौर के लीग मैच, सुपर लीग और फाइनल मैच संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित करने का फैसला किया। इसके बाद बीसीसीआई ने मैच का शेड्यूल और तारीखें जारी कर दी हैं। IPL T20 schedule and dates of the match released.

आईपीएल टी20 का पूरा नया शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

United Arab Emirates IPL T20 League के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से शुरू हो रहे हैं। पहले मैच में सीएसके और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत First Match CSK vs MI। 27 दिन की इस सीरीज में कुल 31 मैच हैं। पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस सीएसके से भिड़ेगी MIvsCSK

IPL new changes rules for security in the IPL T20 series.

ऐसे में आईपीएल टी20 सीरीज में अतिरिक्त सुरक्षा पैदा करने के लिए आईपीएल प्रशासन ने मौजूदा नियमों में नए बदलाव किए हैं।

मुख्य बात यह है कि यदि बल्लेबाज छक्का मारता है, तो गेंद ग्राउंड से बाहर चली जाती है और नई गेंद को चौथे अंपायर द्वारा स्थानांतरित कर दिया जाता है यदि वह मैदान की सीमा रेखा को छोड़ कर बैठने की जगह पर जाती है।

How many balls are going to change?

मैदान के सीट एरिया से लाई गई गेंद को सेनेटाइज किया जाता है, शराब के कपड़े से पोंछा जाता है और दोबारा इस्तेमाल किया जाता है। बीसीसीआई की ओर से की गई एक स्टडी के मुताबिक गेंद के जरिए कोरोना वायरस फैलने की संभावना बेहद कम है। हालांकि, यह व्यवस्था इसलिए की गई है ताकि इसे फैलने का मौका न मिले।
दुबई के मैदान पर बल्लेबाज ने छक्का छुआ और पता नहीं कितनी गेंदें बदलने वाला है.

यह सभी देखें:-

  1. Probable Playing 11 for RCB-आरसीबी के लिए संभावित प्लेइंग 11
  2. Mumbai Indians leave for UAE | IPL 2021: गत चैंपियन मुंबई इंडियंस संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना
  3. IPL 2021 Change in KKR and PK squad- IPL News-IPL 2021 KKR और PK टीम में बदलाव- IPL News
  4. IPL 2021 New Schedule, Venue, Dates, Points, Match Table

दर्शकों को संयुक्त अरब अमीरात में मैच देखने की अनुमति होगी। आगंतुकों को सलाह दी जाती है कि वे ऊंचे मैदान से एक ब्रेक लें
शौचालय और बाथरूम में खिलाड़ी, स्टाफ, थूकना, थूकना और छींकना प्रतिबंधित है। उपयोग किए गए टिशू पेपर को उचित कूड़ेदान में शामिल किया जाना चाहिए।

8 टीमों के खिलाड़ी और स्टाफ को 6 दिनों के लिए एकांतवास में रहना होगा, इस दौरान 3 बार लिया गया पीसीआर टेस्ट निगेटिव आएगा। तभी हम बायो-बबल वातावरण में आगे बढ़ सकते हैं।

वर्तमान में इंग्लैंड में खेल रहे भारतीय खिलाड़ी सीधे बायो-बबल वातावरण में जाएंगे। बायो-बबल ट्रांसवर्स मोड में अलगाव की आवश्यकता नहीं है।

How many balls are going to change?

लेकिन, 24 घंटे से पहले आईपीएल के चिकित्सा अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। किसी भी नवागंतुक को अनुमति नहीं है क्योंकि गोल्फ कोर्स पूरी तरह से आईपीएल खिलाड़ियों द्वारा उपयोग के लिए लिया जाता है।

गोल्फ क्लब में खिलाड़ियों को बार, रेस्टोरेंट, कैफे या जिम जाने की इजाजत नहीं है। खिलाड़ियों को गोल्फ लॉकर रूम का उपयोग करने की भी मनाही है। गोल्फ कोर्स पर खिलाड़ियों के बाथरूम का उपयोग करने पर भी प्रतिबंध है।

मैदान पर ब्रेक के दौरान खिलाड़ियों को पीने का पानी और शीतल पेय लाते समय केवल अपनी बोतलों का ही उपयोग करना चाहिए। एक खिलाड़ी को नहीं पीना चाहिए और दूसरे को वह नहीं खाना चाहिए जो बचा हो।

इस प्रकार आईपीएल नियमों में कहा गया है।

कितनी गेंदें बदलने वाली हैं? आईपीएल टी20 नया नियम पेश करता है | आईपीएल प्रोटोकॉल : छक्का लगाने के लिए गेंदें हिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here