Home IPL Delhi Capital best Playing 11- दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए बेस्ट प्रेडिक्टेड...

Delhi Capital best Playing 11- दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए बेस्ट प्रेडिक्टेड प्लेइंग 11

255
0

Delhi Capital best Playing 11- दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए बेस्ट प्रेडिक्टेड प्लेइंग 11:- ऋषभ पंत कप्तान के रूप में बने रहेंगे जैसा हम देखते हैं संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 के चरण 2 के लिए दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुमानित प्लेइंग 11 में।

अपनी पहली पसंद के कप्तान श्रेयस अय्यर के टीम से गायब होने के कारण IPL 2021 से पहले एक बड़ी सफलता का सामना करने के बाद, दिल्ली की राजधानि ने आईपीएल 2021 के चरण 1 को उच्च स्तर पर समाप्त कर दिया है। Rishabh Pant के गतिशील नेतृत्व में, दिल्ली कैपिटल इस समय 8 मैचों में 6 जीत के साथ अंक तालिका में नंबर 1 पर है।

टीम के उच्च आत्मविश्वास के साथ, Shreyas Iyer, जो अब तक IPL t20, 2021 से चूक गए थे, टीम के साथ खेलने के लिए वापस आ गए हैं। हालाँकि, आधिकारिक तौर पर नहीं, लेकिन Delhi Capital ने पहले ही एक बड़ी खबर बना दी है कि Shreyas Iyer IPL 2021 के शेष के लिए कप्तान के रूप में जारी नहीं रहेंगे। यह निश्चित रूप से एक बड़ा बयान है जिसमें प्रबंधन पंत के साथ जारी रखना चाहता है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम में कोई बदलाव नहीं।

Dealhi Capital No Changes : इस बड़े बदलाव के अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। उनके सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, और जाने के लिए दहाड़ रहे हैं। तो, आईपीएल 2021 के चरण 2 के लिए दिल्ली की राजधानियों के लिए 11 खेलने की सबसे अच्छी भविष्यवाणी क्या हो सकती है? आइए इस लेख में जानें। इससे पहले, आइए जल्दी से आईपीएल 2021 के लिए उनकी टीम के बारे में जानें।

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए आईपीएल 2021 की अंतिम टीम

बल्लेबाज: अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (C&WK), सैम बिलिंग्स (WK), शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ और विष्णु विनोद (WK)

हरफनमौला खिलाड़ी: अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, रिपल पटेल और टॉम कुरेन

गेंदबाज: अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, लुकमान मेरीवाला, एम सिद्धार्थ, प्रवीण दुबे और उमेश यादव।

सलामी बल्लेबाज: शिखर धवन और पृथ्वी शॉ

संभवत: प्रतियोगिता की अब तक की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ आईपीएल 2021 के चरण 2 के लिए भी सलामी जोड़ी के रूप में बने रहेंगे। धवन और शॉ दोनों पहले चरण में अब तक काफी प्रभावशाली रहे हैं और उन्होंने थोक में रन बनाए हैं।

धवन जहां केवल 8 पारियों में 380 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर हैं, वहीं शॉ 8 पारियों में 308 रन के साथ भी दूर नहीं हैं। धवन जहां 54.3 के औसत से बेहतर हैं, वहीं शॉ 166.5 के स्ट्राइक रेट से बेहतर हैं। विनाशकारी आईपीएल 2020 अभियान के बाद शॉ को फॉर्म में लौटते हुए देखना खुशी की बात है।

मध्यक्रम: श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर

श्रेयस अय्यर की वापसी का मतलब है कि स्टीव स्मिथ के रूप में समेकनकर्ता को नंबर 3 की आवश्यकता नहीं हो सकती है। इसके बजाय टीम को आक्रामक शिमरोन हेटमायर को नंबर 5 पर खेलने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यह निश्चित रूप से एक बुरी रणनीति नहीं है जैसा कि हमने 2020 में देखा था। बहुत। इसके अलावा हेटमायर की मौजूदा फॉर्म भी काफी अच्छी है।

Delhi Capital best Playing 11- दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए बेस्ट प्रेडिक्टेड प्लेइंग 11
Delhi Capital best Playing 11

यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान ऋषभ पंत दूसरे चरण के लिए श्रेयस अय्यर के साथ टीम में वापस अपने खेल को कैसे अपनाते हैं। पंत पहले की तरह आक्रामक नहीं रहे हैं। उन्होंने अब तक 8 पारियों में 132 के स्ट्राइक रेट से 218 रन बनाए हैं, जो इतना बुरा नहीं है।

हरफनमौला खिलाड़ी: मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल

मार्कस स्टोइनिस का आईपीएल 2021 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन वह अभी भी टीम के प्रमुख ऑलराउंडर के रूप में बने रहेंगे। उनका समर्थन करने के लिए अक्षर पटेल होंगे, जो पहले 4 मैचों में प्रभावशाली थे, लेकिन चोट के कारण अगले 4 से चूक गए। लेकिन वह अभी भी टी 20 में शीर्ष पायदान के स्पिनर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें:-

  1. SRH Best Playing 11- सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11
  2. How many balls are going to change? IPL T20 introduces new rule | IPL protocol: Balls hit for six to be replaced,
  3. Probable Playing 11 for RCB-आरसीबी के लिए संभावित प्लेइंग 11
  4. Mumbai Indians leave for UAE | IPL 2021: Defending champions Mumbai Indians leave for United Arab Emirates
  5. IPL 2021 Change in KKR and PK squad- IPL News

गेंदबाज: कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान

गति विभाग कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान की तिकड़ी के अलावा कोई नहीं देखेगा। जहां कगिसो रबाडा और अनीर्च नॉर्टजे ने पेस अटैक का नेतृत्व करना जारी रखा है, वहीं अवेश खान ने प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बनकर सभी को चौंका दिया है। कुल मिलाकर अवेश खान ने सबसे ज्यादा 14 विकेट अपने नाम किए हैं। रबाडा 8 विकेट के साथ काफी दूर हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अहम सवाल दूसरे स्पिनर का चयन होगा। क्या वे विली अमित मिश्रा के लेग स्पिन के साथ जाएंगे या वे दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ जाएंगे। यह चुनाव करना मुश्किल है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआती कुछ मैचों में अश्विन के साथ बने रहना चाहिए। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से बाहर होने के बाद, अश्विन को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित होना चाहिए। ऐसा करने के लिए आईपीएल 2021 से बेहतर क्या हो सकता है?

Delhi Capital best Playing 11

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 के चरण 2 के लिए दिल्ली की राजधानियों (डीसी) के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुमानित प्लेइंग 11:

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (C&WK), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान।

तो, यह आईपीएल 2021 के चरण 2 के लिए दिल्ली की राजधानियों (डीसी) के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुमानित 11 खेलने को पूरा करता है। दिल्ली की राजधानियों के लिए मुख्य सवाल यह होगा कि डेविड रविचंद्रन अश्विन या अमित मिश्रा को खेलना है या नहीं। फिर भी, उपर्युक्त आदर्श अनुमानित प्लेइंग 11 को छोड़कर, दिल्ली कैपिटल्स निम्नलिखित संयोजनों के लिए भी प्रयास कर सकती है।

  • शिम्रोन हेटमायर के लिए स्टीव स्मिथ या सैम बिलिंग्स
  • मौजूदा फॉर्म के आधार पर एनरिक नॉर्टजे के लिए क्रिस वोक्स
  • आईपीएल 2021 चरण 1 के प्रदर्शन को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन के लिए अमित मिश्रा।

Delhi Capital best Playing 11- दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए बेस्ट प्रेडिक्टेड प्लेइंग 11

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here